No icon

दिल्ली: IGI के टर्मिनल 3 पर यात्रियों का स्वागत करेगा रोबोट

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

रोबोट जल्द ही दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर यात्रियों का स्वागत करेगा. जी हां एयरलाइन कंपनी विस्तारा दिल्ली एयरपोर्ट के लॉन्ज टर्मिनल 3 पर रोबोट राडा की तैनाती करेगी.

Image result for दिल्ली: IGI के टर्मिनल 3 पर यात्रियों का स्वागत करेगा रोबोट

रोबोट जुलाई महीने से यात्रियों की सेवा के लिए टर्मिनल पर तैनात हो जाएगा. विस्तारा के मुताबिक रोबोट आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल करेगा और ग्राहकों के सवालों का जवाब देगा साथ ही उनका मनोरंजन भी करेगा.

विस्तारा ने अपने बयान में कहा कि शुरुआती दौर में राडा को विस्तारा के टर्मिनल 3 लॉन्ज पर तैनात किया जाएगा. रोबोट की तैनाती 5 जुलाई से होगी और यात्रियों के विमान पर सवार होने से पहले वह उनकी मदद करेगा. ग्राहकों के प्रतिक्रिया का आकलन करने के बाद भविष्य में उपयोग के मामलों के लिए कार्यक्षमता और सुविधाओं के संदर्भ में राडा को आगे बढ़ाया जाएगा।

वर्तमान में रोबोट सिर्फ यात्रियों को बोर्डिंग पास, टर्मिनल, डिपार्चर गेट की जानकारी देगा. इसके अलावा वह यात्रियों को उनके गंतव्य शहर के मौसम की जानकारी भी देगा. इतना ही नहीं रोबोट उड़ान के वास्तविक समय की स्थिति भी बताएगा.

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि रोबोट टर्मिनल पर यात्रियों का स्वागत भी करेगा. इसके अलावा वह गेम और अन्य मल्टीमीडिया सामग्री जैसे गाने और वीडियो खेलकर बच्चों और वयस्कों के साथ समान रूप से संलग्न भी हो सकता है

Comment