पढ़ें देश भर की ताज़ा ख़बरें
PM मोदी से जलने वाले ये खबर जरूर पढ़े|
Monday, 28 May 2018 05:43 am
 पढ़ें देश भर की ताज़ा ख़बरें

पढ़ें देश भर की ताज़ा ख़बरें

 

पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रविवार को जिस रोड का उद्घाटन किया है वो इस एक्सप्रेस वे का पहला चरण है। अभी इसके तीन चरण बाकी हैं जिनपर काम चल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर देश को सौगात दी। इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कांग्रेस और सहयोगी विकास में रोड़े अटकाती है। पीएम मोदी ने कहा हम लोकहित की राजनीति करते हैं। कांग्रेस के मुकाबले में हम बहुत तेजी से काम कर रहे हैं।

 पीएम मोदी के भाषण से जुड़ी ये 10 बड़ी बातें


1. कांग्रेस ने 10 साल में 13.5 लाख लोगों को घर दिया, जबकि हमने चार साल में 86 लाख गरीबों को घर की मंजूरी दी। हमने यूपीए से ज्यादा तेजी से गरीबों को घर देने का काम किया। यूपीए में डिफेंस कॉरीडोर से ढाई लाख लोगों को रोजगार मिला। चार साल में देश सही दिशा में जा रहा है।

2. आर्थिक मदद चीनी मिलों को नहीं, सीधे किसानों को दी। प्रति क्विंटल गन्ने पर 5.50 रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर करने पर प्रतिबद्ध किया। देश के किसानों को गुमराह किया जा रहा है।

3. मेक इन इंडिया से देश में उत्पादन को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुद्रा योजना में आधा से ज्यादा लोन दलितों और पिछड़ों को मिला। यूपीए में बैठी सरकार को लोगों की प्रवाह नहीं थी। डॉ. भीमराव आंबेडकर से जुड़े पांच जगहों को पंचतीर्थ के तौर विकसित किया।

4. कुछ लोग कानून की इज्जत करना नहीं जानते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मोदी विरोध में कांग्रेस देश का विरोध कर रही है।

5. दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे दिल्ली-एनसीआर के लोगों के जीवन को सुगम बनाएगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से लोगों को काफी राहत मिलेगी। हर दिन 27 किमी हाईवे बन रहे हैं।

6. ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ाई जा रही है।

7. योगी के राज में अपराधी खुद सरेंडर कर रहे हैं। यूपी और हरियाणा में अपरिधियों पर लगाम लगी। योगी और मनोहर को को बधाई देता हूं। उन्होंने अपने- अपने राज्यों में अपराध पर लगाम लगाई। 

8. चार साल पहले देश में 2 मोबाइल फैक्ट्री थीं। आज देश में 120 फैक्ट्रियां मोबाइल बना रही हैं। लघु उघोगों को भी टैक्स में भारी छूट दी। 

9. मुद्रा योजना में 13 करोड़ लोन दिए।

10. ओबीसी समुदाय में सब कैटगरी बनाने के लिए कमीशन गठित किया। विपक्ष को मीडिया भी पक्षपात नजर आता है|Related image

Pics: दिल्ली से मेरठ आने में क्या वाकई 45 मिनट लगेंगे, जानिए सच्चाई

 

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर देश को सौगात दी। दावा किया जा रहा है कि अब मेरठ से दिल्ली का सफर महज 45 मिनट में पूरा हो जाएगा। हालांकि यह आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया, सिर्फ ऐसा दावा किया जा रहा है। यह एक्सप्रेस-वे का पहला फेज है जो कि 14 लेन का है। सच्चाई जानने के लिए आगे पढ़ें..

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे

बता दें कि मेरठ से दिल्ली जाने में अभी तक करीब डेढ़ से दो घंटे लगते है, लेकिन अब लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी और बहुत कम समय में दिल्ली से मेरठ का सफर पूरा हो जाएगा। सच्चाई क्या है ये जानने के लिए नीचे क्लिक करें...

एक नजर में कब पूरे होंगे बाकी चरण...

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे

पहला चरण-- निजामुद्दीन ब्रिज से दिल्ली-यूपी बॉर्डर, 8.71 किमी। (काम पूरा, मई 2018) 14 लेन।
दूसरा चरण -- दिल्ली-यूपी बॉर्डर से डासना, 19.28 किमी। (टारगेट - मई 2020) 14 लेन।
तीसरा चरण -- डासना से हापुड़, 22.27 किमी। (टारगेट - जून, 2019) 6 लेन+ 2 सर्विस रोड।
चौथा चरण -- हापुड़ से मेरठ, 31.77 किमी। (टारगेट - जमीन अधिग्रहण पूरा होने के 18 महीने बाद) 6 लेन।