No icon

लगभग मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर

IPL: मुंबई इंडियंस बेंगलुरु से हारकर लगभग प्लेऑफ दौर से बाहर

बेंगलुरु ने अपने घर में आईपीएल के 11वें सीजन का 31वां मुकाबला 14 रनों से जीत लिया. मुंबई ने 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 153/7 रन ही बनाए. इसके साथ ही बेंगलुरु की टीम 8 मैचों में तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर है, जबकि मुंबई की टीम 8 मैचों में 6 हार के साथ अब प्लेऑफ दौर से लगभग बाहर हो चुकी है. मुंबई को अपने बाकी बचे सभी छह मैच जीतने पड़ेंगे, तभी वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है.

19वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रुणाल पंड्या (23) को मो. सिराज ने मनदीप सिंह के हाथों कैच कराया. मुंबई को 140 रनों पर छठा झटका लगा. जेपी डुमिनी (23) रन आउट हो गए. 84 के स्कोर पर मुंबई को 5वां झटका लगा. इससे पहले कीरोन पोलार्ड (13) को मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया. एक बार फिर डि कॉक ने विकेट के पीछे अपना काम कर दिखाया. 47 के स्कोर पर मुंबई को चौथा झटका लगा.

आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 25 रनों की जरूरत थी. लेकिन उस ओवर की पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या (50) को विराट ने लपक लिया. टिम साउदी ने बेंगलुरु को बड़ी सफलता दिलाई. इसके बाद बेन कटिंग ने एक चौका के अलावा आखिरी गेंद पर एक छक्का जरूर लगाया, लेकिन मुंबई के लिए ये नाकाफी रहे. टिम साउदी मैन ऑफ द मैच रहे. उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

हार्दिक पंड्या ने एक ओवर में झटके 3 विकेट

हार्दिक पंड्या ने 18वें ओवर में 3 विकेट झटके. उस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने आक्रामक दिख रहे मनदीप सिंह (14) को लौटाया. 139 रनों पर आरसीबी का चौथा विकेट गिरा और अगली ही गेंद पर विराट कोहली (32) भी चलते बने. कैच क्रमशः सूर्य कुमार यादव और कीरोन पोलार्ड ने लपके. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर (1) का विकेट गिरा, रोहित ने कैच पकड़ा. अगले ओवर में टिम साउदी (1) को जसप्रीत बुमराह ने वापस भेजा, बेन कटिंग ने शानदार कैच पकड़ा. 143 के स्कोर पर आरसीबी का 7वां विकेट गिरा. इससे पहले ब्रेंडन मैक्कुलम (37) हार्दिक पंड्या के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए. 121 रनों पर आरसीबी का तीसरा विकेट गिरा.

हार्दिक पंड्या अपने भाई क्रुणाल के साथ 

आरसीबी ने मुंबई को 168 रनों का दिया टारगेट

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने मुंबई इंडियंस के समक्ष 168 रनों का लक्ष्य रखा. आरसीबी की ओर से मनन वोहरा ने सर्वाधिक 45 रन बनाए. उनके अलावा ब्रेंडन मैक्कुलम (37) और विराट कोहली (32) अपनी पारियों को लंबा नहीं खींच पाए. मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पंड्या ने 3 ओवरों 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए.आरसीबी ने 20 ओवरों में 167/7 रन बनाए. आखिरी ओवर में मिशेल मैक्लेनघन की गेंदों पर 24 रन बने. कॉलिन डि ग्रैंडहोम 23 (10 गेंद, 3 छक्के) और उमेश यादव एक रन बनाकर नाबाद लौटे.

उमेश यादव ने लगातार गेंदों पर विकेट निकाले

चौथे ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव (9) को उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू किया. अगली गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा बगैर खाता खोले आउट हो गए. विकेट के पीछे डि कॉक को उन्होंने कैच दे दिया. उमेश यादव ने लगातार गेंदों पर विकेट झटके. 21 रनों के स्कोर पर मुंबई को दो झटके लगे. मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने पारी की शुरुआत की. लेकिन, पहले ही ओवर में ईशान (0) को टिम साउदी ने बोल्ड कर दिया. पहला झटका 5 रनों के स्कोर पर लगा.

उमेश यादव 

Comment