No icon

जिन्ना पर AMU में बवाल जारी

जिन्ना पर AMU में बवाल जारी , छात्रों ने किया क्लास बायकॉट, कार्रवाई की मांग

AMU अलीग मुस्लिम ढ़यूनिवर्सिटीमें जिन्ना की तस्वीर को लेकर मचा बवाल हिंसा के बाद अब क्लास बायकॉट तक पहुंच गया है. जिन्ना की तस्वीर के बाद अब पुलिसिया लाठीचार्ज के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लड़ाई छिड़ गई है.

लाठीचार्ज के विरोध में यूनिवर्सिटी के छात्र सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया.  सैकड़ों की तादाद में छात्र-छात्राएं कैंपस के बाहर इक्ट्ठा हुए और पुलिस के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. यहां तक कि छात्रों ने क्लास का बायकॉट भी किया है. छात्र-छात्राओं ने बुधवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के साथ झड़प के बाद किए गए पुलिस के लाठीचार्ज के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की.

छात्रों का आरोप है कि बेवजह छात्रों पर लाठियां बरसाईं और पुलिस ने उनके साथ ज्यादती की इस बीच यूनिवर्सिटी छात्र संघ ने अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

छात्रसंघ के सदस्य सांसद सतीश गौतम पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. छात्र संगठन नेताओं की मांग है कि सतीश गौतम के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाए. इसको लेकर उन्होंने एडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा है.

ये है पूरा विवाद

दरअसल, सतीश गौतम  बीजेपी सांसद ने यूनिवर्सिटी के वीसी से छात्रसंघ हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग की थी. जिसके बाद इस मामले पर सियासत शुरू हो गई.इसके बाद बुधवार को हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग करते हुए AMU के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. उन पर पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यक्रम में दखल डालने की कोशिश का भी आरोप लगा. जिसके बाद 6 कार्यकर्ताओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

छात्रसंघ ने आरोप लगाया कि कार्यकर्ताओं  हिंदू युवा वाहिनी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और बिना मामला दर्ज किए छोड़ दिया. इससे नाराज छात्रसंघ पदाधिकारी थाने पहुंचे और विरोध किया. आरोप है कि इस दौरान छात्र एसपी सिटी से धक्का-मुक्की करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया और इसमें करीब 15 छात्र घायल हो गए.

Comment