No icon

भारत में लॉन्च हुआ Amazon का डिस्प्ले वाला स्मार्ट स्पीकर Echo Spot

भारत में लॉन्च हुआ Amazon का डिस्प्ले वाला स्मार्ट स्पीकर Echo Spot
ऐमेज़ॉन ने भारत में नया स्मार्ट स्पीकर Echo Spot लॉन्च किया है. यह दूसरे स्मार्ट स्पीकर्स से अलग है, क्योंकि इसमें डिस्प्ले दिया गया है. अब भारत कंपनी के कुल चार स्मार्ट स्पीकर्स उपलब्ध हैं. इनमें Amazon Echo, Echo Plus, Echo Dot और नया Echo Spot.
कंपनी ने Echo Spot की कीमत 12,999 रुपये रखा है. आपको बता दें कि यह स्पीकर Echo Show का छोटा वर्जन है. हालांकि Echo Show भारत में लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन भारतीय मार्केट को देखते हुए कंपनी इसे भी आने वाले समय में भारत ला सकती है.
आप शुरुआती ऑफर के तौर पर Echo Spot को 10,499 रुपये में ही खरीद सकते हैं. इसके अलावा अगर आप एक साथ दो Echo Spot खरीदते हैं तो आपको 1,000 रुपये की छूट भी मिलेगी. Echo Spot भी ऐमज़ोन के दूसरे स्मार्ट स्पीकर की तरह ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड ऐसिस्टेंट ऐलेक्सा पर आधारित है. आप इससे वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं और साधारण कॉलिंग भी कर सकते हैं.
Echo Spot में 2.5 इंच की गोल स्क्रीन लगी है जिस पर आप हमारे चैनल की खबरें भी देख सकते हैं. इस स्मार्ट स्पीकर में 2W का स्पीकर दिया गया है और अगर आप चाहें तो इसे एक्स्टर्नल स्पीकर से कनेक्ट करके बेहतर साउंड भी पा सकते हैं.Echo Spot की बिक्री 25 अप्रैल से शुरू हो गई है और यह दो कलर वेरिएंट – ब्लैक और व्हाइट में उपलब्ध है. इसका वजन 419 ग्राम है और इसमें फार फील्ड वॉयस रिकॉग्निशनन टेक्नॉलॉजी दी गई है जिससे कमरे के दूसरे छोर से बोल कर भी आप इसे कमांड दे सकते हैं, ऐसा कंपनी का दावा है और रिव्यू के बाद हम बताएंगे की यह कैसा परफॉर्म करता है.जैसा की हमने बताया यह ऐमेज़ॉन के क्लाउड बेस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर चलता है और इसमें भारत के हिसाब से कई स्किल्स दिए गए हैं जो कस्टमाइज भी किए गए हैं.
 

Comment