No icon

पाकिस्तान : नवाज शरीफ के 'कबूलनामे' के बाद एनएसजी की बैठक जारी

 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ होने के कबूलनामे के बाद आज पाकिस्तान में एनएसजी की अहम बैठक जारी है.

 

पाकिस्तान : नवाज शरीफ के 'कबूलनामे' के बाद एनएसजी की बैठक जारी

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ

खास बातें

  1. मुंबई हमले में पाक का हाथ होने के कबूलनामे के बाद बैठक

  2. नवाज शरीफ के बयान पर चर्चा

  3. नवाज शरीफ के बयान का पाक में हो रहा है विरोध

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ होने के कबूलनामे के बाद आज पाकिस्तान में एनएसजी की अहम बैठक जारी है. यह बैठक प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के घर हो रही है.  बैठक में सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा, चेयरमैन ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबेर महमूद हयात, डायरेक्टर जनरल आईएसआई नवीद मुख्तार, सिविल गवर्नमेंट की तरफ से रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री खुर्रम दस्तगीर और सरकार के दूसरे आला अफसर मौजूद हैं. बैठक में नवाज शरीफ के बयान पर चर्चा होगी. आपको बता दें कि पाकिस्तान की सेना की तरफ से कल ही ट्वीट कर यह जानकारी दी गई थी कि एनएसजी की बैठक में नवाज शरीफ के बयान पर मुल्क की राय के बारे में फैसला होगा. 
 

कुर्सी जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ का क़बूलनामा, मुंबई हमला पाकिस्तान की तरफ़ से हुआ

गौरतलब है कि नवाज शरीफ ने एक बयान दिया था. जिसमें उन्होंने मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ होने और उन्हें सीमा पार करने की इजाजत देने की बात मानी थी. शरीफ के इस बयान के बाद से ही पाकिस्तान में उनकी जमकर मजम्मत हो रही है. इमरान खान और पाक की सेना ने इस पर गंभीर आपत्ति जताई है. दूसरी तरफ, चौतरफा मजम्मत के बाद नवाज शरीफ ने कहा है कि मुंबई हमले पर मेरे बयान की गलत व्याख्या की गयी. 

मुंबई हमले पर मेरे बयान की गलत व्याख्या की गयी : नवाज शरीफ

मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले पर अपने कबूलनामे को लेकर सभी वर्गों के निशाने पर आये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज दावा किया कि मीडिया ने उनकी टिप्पणियों की ‘‘गलत व्याख्या’’ की.

खास बातें

  1. नवाज शरीफ ने कहा, मेरे बयान की गलत व्याख्या की गई

  2. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं

  3. 'पाकिस्तान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है'

लाहौर: मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले पर अपने कबूलनामे को लेकर सभी वर्गों के निशाने पर आये पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज दावा किया कि मीडिया ने उनकी टिप्पणियों की ‘‘गलत व्याख्या’’ की. शरीफ ने एक साक्षात्कार में पहली बार सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने सीमा पार करने तथा मुंबई में लोगों की ‘‘ हत्या ’’ के लिये ‘‘ राज्य से इतर तत्वों ’’ को अनुमति देने की नीति पर सवाल उठाया था. 

यह भी पढ़ें: कुर्सी जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ का क़बूलनामा, मुंबई हमला पाकिस्तान की तरफ़ से हुआ
 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री (68) ने कहा था कि पाकिस्तान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है. शरीफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ शुरू में भारतीय मीडिया ने नवाज शरीफ के बयान की गलत व्याख्या की. दुर्भाग्य से बयान के सभी तथ्यों को जाने बगैर पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया के एक वर्ग ने भी जानबूझकर या अनजाने में ना सिर्फ इसकी पुष्टि की बल्कि भारतीय मीडिया के दुष्प्रचार को बल दिया.’

Comment